सिटी या ताली बजा कर अपना फ़ोन कैसे ढूंढे

सिटी या ताली बजा कर अपना फ़ोन कैसे ढूंढे

अब आपको अपना मोबाइल फोन ढूँढना बहुत ही आसान हो गया है. अगर आप अपना Android फोन कहीं  रखकर भूल जाते है तो उसे ढुढ्ने के लिए आपको बहुत ही परेशानी होती है और सबसे ज्यादा समस्या तो तब होती है जब आपका फोन साइलेंट मोड पर हो या वाइबरेश्न पर हो तो, लेकिन अब ज्यादा परेशानी वाली बात नहीं है. हमने एक बहुत ही आसान सा तरीका ढूंढ निकाला है वो है एक एप्लीकेशन जिसके द्वारा आप अपने घर में फोन को कहीं रख कर भूल जाते है.

आपको अपना फोन ढूंढने पर भी नहीं मिलता है अब हम आपको दो तीन एप्लीकेशन के बारे में बताएगे आपको इन एप्लीकेशन में से एक एप्लीकेशन को अपने फोन में डाउनलोड करके उस एप्लीकेशन को अपने फोन में install करना है.जिसके द्वारा आप अपने फोन को तालि बजाकर अपने गुम हुए Android फोन को बहुत ही आसानी से ढूंढ सकते है।

सिटी या ताली बजा कर अपना फ़ोन कैसे ढूंढे

  • ये एप्लीकेशन है Whistle Phone Finder इस एप्लीकेशन के द्वारा आप अपने फ़ोन को सीटी बजाकर ढूंढ सकते है.
  • सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा.
  • प्ले स्टोर में जाने के बाद में आपको search बॉक्स में whistle phone finder लिख कर search करना है.
  • अब आपको whistel phone finder पर टिक करना होगा.
  • उसके बाद में आपको whistel phone finder pro पर टिक करना होगा और उसके बाद में इस एप्लीकेशन को आपको डाउनलोड करना होगा.
  • इस एप्लीकेशन को मै खुद भी use करता हूँ ये एप्लीकेशन एक बहुत ही बढिया है. इसकी 4 स्टार rating point भी मिले हुए है.
  • अब आपको इंस्टॉल पर टिक करना होगा उसके बाद में आपको open पर टिक करना होगा.
  • Open पर टिक करने के बाद में ये एप्लीकेशन खुल जाएगी.
  • एप्लीकेशन ओपन होने के बाद में आपके सामने कई ऑप्शन खुल जाएगें.
  • इसके बाद में कुछ ऑप्शन पहले से ही टिक किये हुए है. उन ऑप्शनों में आपको कुछ नही करना होगा.

  • इसमें आपको detect whistle only when screen is off when whistle is detected पर टिक करना होगा.
  • इसमें कई ऑप्शन पहले से ही टिक है जैसे play sound और set max volume on sound play किये हुए है इनमे भी आपको कुछ नही करना है.
  • अगर आप चाहे तो आप इसमें फ़्लैश लाइट और वाइब्रेशन भी सलेक्ट कर सकते है इससे आपको रात में भी फ़ोन ढूंढने में आसानी होगी.
  • अब आपको इसके बाद में detect whistel only when screen is off when whistel is detected पर टिक करना होगा.
  • अब आप यह सभी आप्शन सलेक्ट करने के बाद में Start बटन पर क्लिक करना है.
  • इस पर क्लिक करने के बाद में आपकी एप्लीकेशन शुरू हो जायेगी.
  • अब आप अपने फ़ोन को लॉक करके देखे. जब यह एप्लीकेशन आपकी तालियों की आवाज को सुनेगा और आपको अपने सलेक्ट किये गए आप्शन के अनुसार पता चल जाएगा की आपका फ़ोन आपने कहाँ रख कर भुल गये हो.

लेकिन आपको एक बात का ध्यान रखना होगा की आपका अपना फोन आपकी सीटी की आवाज को सुन सके तभी ये एप आपके मोबाईल फोन में काम करेगी. एक और खास बात यह है की यह एप offline काम करेगी इसमें इटरनेट की कोई जरूरत नही होती है.

अगर आप अपने इस एप से कुछ और भी करना चाहते है  जैसे  आपको अपने फोन में फ़्लैश लाइट on करनी है तो आपको इसके लिए आपको इस एप में फ्लेशलाइट का ऑप्शन है उस पर आपको टिक करना होगा उसके बाद में आपके फोन की फ़्लैश लाइट on हो जाएगी और आपके फोन में फ़्लैश लाइट काम करने लगेगी.

अगर आप अपने फोन को vibrate पर Select करेंगे तो आपका फोन vibrate हो जाएगा.लेकिन आप sound को भी ON रखें .

आपको अगर अपने इस एप के अन्दर कोई भी रिंगटोन सेट करनी है तो आप रिंगटोन भी सेट कर सकते है जो भी रिंगटोन आपको अच्छी लगे इसके लिए आपको Select sound पर टिक करना है.

उपर दिए हुए सभी ऑप्शन को टिक करने के बाद में आपको अपने फ़ोन की एप में स्टार्ट पर टिक करके enable करना होगा और enable करने के बाद में आपके फ़ोन में ये एप काम करने लग जएगी.

अब आपको पता चल गया होगा की इस एप से अपने फोन को बहुत ही आसानी से ढूंढ सकते है अब आप अपने फोन को कहीं भी रख कर कर सीटी बजाकर आसानी से ढूंढ सकते है.

अगर आप सीटी बजाकर अपने फोन को नही ढूँढना चाहते है तो और भी कई ऐसे आसान तरीके है. जिसके जरीए आप अपने मोबाईल फोन को ढूँढ सकते है. अब हम आपको एक और एप्लीकेशन के बारे में बतातें हैं .

CLAP TO FIND

इस एप का नाम CLAP TO FIND है इस एप से भी आप ताली बजाकर अपने फोन को ढूँढ सकते है.

यह एक ऐसा एप जिसे की अगर आप अपना फोन को कही रखकर भुल गये हो तो अगर आपके फोन में CLAP TO FIND एप इनस्टॉल किया हुआ है तो आपका फोन कहीं भी रखा होगा जहाँ तक आपकी ताली की आवाज सुनाई देती है तो आपके फोन रिंग बजने लग जायेगी और आपको बहुत ही आसानी से पता चल जाएगा की आपका फोन कहाँ है.

इस एप में एक ख़ास बात यह भी है की ये एप बिना इन्टरनेट के भी काम करेगा जिससे की आपका नेट भी खर्च नही होगा .

आपको मेने ऊपर वाली एप्लीकेशन में भी बता दिया है की आपको इस एप को कैसे download करके इनस्टॉल करना है. जिस प्रकार से आपने पहले वाले एप को download करके इनस्टॉल किया था उसी प्रकार से इसी एप को आपको download करके इनस्टॉल करना है.

Download App Here

RING MY DROID APP

अब आपको एक और एप के बारे में बताते हैं RING MY DROID AAP यह एक ऐसा एप है अगर आप अपने फोन को Silent mod पर भी रख कर भूल जाए तो आप अपने फोन को आसानी से ढूँढ सकते है क्योकि आप अपने फोन को silent मोड़ में भी ring mod पर कर सकते है.

इसके लिए आपको अपने फोन में एक text message करना होगा.यह text message आपको इस एप को इनस्टॉल करते समय करना होगा.

जब आप अपने फोन को silent mod पर हो और कहीं गुम हो जाए तो आपको text message करना होगा लेकिन text message में वह लाइन होनी चाहिए जो आपने अपने फोन में RING MY DROID APP एप को setup करते समय लिखी है वही लाइन होगी तभी आपका फोन में वह एप काम करेगी और आपके फोन में silent mod में भी ring बजने लगेगी.

निष्कर्ष

इस पोस्ट में आपको How to Find mobile with clap ,whistle , phone kaise dhundhe ,how to find lost mobile in home ताली बजाकर और सिटी बजाकर अपने फोन को कैसे ढूंढें के बारे में बताया जिससे आप अपना मोबाइल बिना किसी परेशानी के अपना फ़ोन खोज सकते है. अगर आपको हमारी पोस्ट अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि वो भी अपने गुम हुए फोन को ताली बजाकर या सिटी बजाकर आसानी से ढूँढ सके अगर इस पोस्ट से Related कुछ भी पूछना है या कोई भी सुझाव देना हो तो comment में निचे लिख सकते है अगर आपको कुछ और ऐसे आर्टिकल के बारे में कोई जानकारी लेनी है हो तो हमारी वेबसाइड पर बार-बार आ सकते व कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकतें है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+