Body फैट को कम करने वाले 5 फल

Body फैट को कम करने वाले 5 फल

फैट और ज्यादा वजन आजकल आम समस्या हो गयी है और हर कोई इससे निजात पाना चाहता है. और एक्सरसाइज करना नही चाहते या टाइम नही मिलता है. इसीलिए आज हम आपको 5 एसे फलों के बारे में बता रहे जिससे आप अपना वजन और body फैट दोनों कम कर सकते है .

हर फल में अलग अलग तरह के पोषक तत्व होते है जिनकी जरुरत हमारे शरीर को रहती है. यहा निचे लिखे 5 ऐसे फल है जो आपका वजन और फैट कम करने में सहायता करेंगे. आप इनको अपने डाइट में जोड़ सकते है.

Body फैट को कम करने वाले 5 फल

1. Strawberries

Strawberries एक ऐसा फल है जी आपको कैलोरीज के साथसाथ फाइबर भी देता है वो भी  Zero% Fat के साथ. इसीलिए हमने फैट लोस करने और वजन कम करने वाले फ्रूट्स में 1st पोजीशन में रखा है.

2.मोसमी

मोसमी(Limetta) एक ऐसा फल है जो हमे भुत एनर्जी देता है. हर 100g मोसमी खाने पर यह हमें 180k कैलोरीज देता है और फैट 0.3g जो की बहुत कम है. इसके साथ साथ यह वजन कम करने में भी हेल्प करता है. और स्वास्थ्य साथी रखने में बहुत ही अच्छा फल है.

3. Blueberries

Blueberries और  strawberries यह सब एक ही परिवार के फल हैl blueberries 100g खाने पर हमें 57g एनर्जी देता है और इसमें जीरो फैट है. यह फल भी फैट कम करने के लिए सबसे बढ़िया फल है.

4. Avocado

Avocado हमारे body के मेटाबोलिज्म और टेस्टोस्टेरोन लेवल को बढ़ा देता है जिससे की हमारे body फैट कम करने की प्रोसेस तेज़ हो जाती है. इसीलिए डॉक्टर भी इसे खाने की सलाह देते है. यह  100g में 160kcal एनर्जी देता है.

5. Grapefruit

Grapefruit में सबसे ज्यादा पानी की वैल्यू होती है और थोड़ी एनर्जी देता है जिसे आप जल्दी बर्न कर सकते है. इसिलए इसे फैट बर्निंग फ़ूड भी कहते है.

यह body फैट कम करने वाले 5 फल है. यहाँ दिए फल आप अपनी डेली डाइट में ऐड कर सकते है और अपना वजन और फैट दोनों कम कर सकते है. आशा करता हूँ की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी . अगर आपको कोई सवाल या कोई हेल्थ से रिलेटेड कोई प्रॉब्लम है तो आप हमारी साइट या हमारे फेसबुक पेज  पर कमेंट करके पूछ सकते है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.