अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएँ डाउनलोड करे

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएँ डाउनलोड करे

हमारे फ़ोन में हमें बहुत सारे feature मिलते है . जिस से हम अपने फोन को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते है . जिस से हम अपने फ़ोन पर अपनी फोटो लगा सकते है . और कोई भी एडिटिंग को हम कर सकते है .लेकिन रिंगटोन हम अपने नाम की नहीं लगा सकते है .  क्यूंकि जरूरी नहीं की हमारे नाम की रिंगटोन हो . लेकिन आज हम आपको  बताएँगे की कैसे आप अपने नाम की रिंगटोन  बना सकते है और कैसे डाउनलोड कर सकते है .

आपने भी अपने किसी दोस्त को देखा होगा की उसने अपने नाम की रिंगटोन लगा रखी तो आपने भी जानने की कोशिश की होगी की ये रिंगटोन कैसे बनती है . तो आप भी अपने नाम की रिंगटोन बना सकते है इसके लिए कुछ सिंपल से स्टेप्स करने है .

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएँ डाउनलोड करे

आप अपने नाम की रिंगटोन अपने नाम के हिसाब से बना भी सकते है और डाउनलोड भी कर सकते है .इस पोस्ट में आपको दोनों तरीके ही बताएँगे .
सबसे पहले  freedownloadmobileringtones.com पर जाये यंहा आप अपने नाम की रिंगटोन सर्च भी कर सकते है और अपने नाम की रिंगटोन बनवा भी सकते है .ऊपर मेनू आप्शन में Search Ringtones पर क्लिक करे

यंहा पर आपको 2 सर्च के आप्शन दिखाई देंगे आपको नीचे वाले में सर्च करना है .जिस नाम की रिंगटोन आपको चाहिए वो सर्च करे . अगले पेज पर आपको लिस्ट में अपना नाम दिखेगा और जो रिंगटोन है वाही नाम भी दिखेगा .जो नाम आपको सही लगे उसके नीचे “Click here to go to download page →” का आप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करे .


अगले पेज पर आपको डाउनलोड का आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे .आपकी रिंगटोन डाउनलोड हो जाएगी.

अगर आपको अपने नाम की सही रिंगटोन न मिले तो आपको मेनू बार में Request Ringtone का आप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करे वंहा आपको इनके फेसबुक पेज का लिंक मिलेगा .उस पेज जाये और मेसेज में इन्हें बताएं की आपको किस नाम से रिंगटोन चाहिए है .

अगर इस वेबसाइट से आपके नाम की रिंगटोन ना बने तो आप अपने मोबाइल में टेक्स्ट टू स्पीच Android ऐप का इस्तेमाल करके भी अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं . अगर आपको भी ऐसी app या वेबसाइट का पता है तो नीचे कमेंट करके हमें बताये .

1 Comment
  1. Narun Khan says

    Hello sir plz Help me
    My mobile number 8790569453 olz call me

Leave A Reply

Your email address will not be published.