Android Instant Apps क्या है कैसे काम करती है

Android Instant Apps क्या है कैसे काम करती है

अभी कुछ दिन पहले Google I/O event में गूगल अपने अपकमिंग फ़ीचर्स के बारे में बहुत कुछ बताया था कि आने वाले दिनों में गूगल क्या कुछ नया करने वाला है , क्या नए बदलाव आएंगे क्या नए features आये ये सब इस इवेंट में बताया गया था .गूगल की आने वाली 2 अप्प्स अप्प्स Allo aur DUO के बारे में मैं पहले बता चूका हु . ( Google Allo Aur Duo की जानकारी हिंदी में )

तो आज मैं आपको गूगल के एक और नए फीचर के बारे में बताऊंगा जो कि गूगल आने वाले दिनों में लांच करने वाला है . जिसका नाम है इंस्टेंट अप्प्स ,ये Feature बहुत ही काम का फीचर है और ये फीचर एंड्राइड एप्प्स के बारे में है तो चलिए जानते है ये क्या और कैसे काम करता है.

Android Instant Apps क्या है कैसे काम करती है

Instant Apps जैसा की नाम से ही पता चल रहा है instant मतलब फटाफट . पहले क्या होता था कि अगर हमें कोई एप्प का इस्तेमाल करना होता था चाहे 1मिनट के लिए करना होता या हमेशा के लिए तो पहले हमें वो स्टोर से डाउनलोड करनी पड़ती थी फिर इस्तेमाल करना पड़ता था , इसमें हमरा टाइम और इन्टरनेट दोनों लगते थे .

लेकिन अब इंस्टेंट अप्प्स की मदद से हम कोई एप्प बिना इंस्टाल किये इस्तेमाल कर सकते है , मानलो!! आपको कोई ऐप्प पसंद आ गई या किसी अप्प्स से आपको बहुत जरूर काम और सिर्फ कुछ की टाइम के लिए उसका इस्तेमाल करना है तो आपको अब वो एप्प इनस्टॉल करने की जरूर नहीं सिम्पली इंस्टेंट अप्प्स की मदद से आप उसको online इस्तेमाल कर सकते है वो भी बिना इंस्टाल किये .

Android Instant Apps क्या है कैसे काम करती है

अब ये काम कैसे कर रही इसके पीछे भी गूगल का सेवेर काम करता है . जैसे ही आप इंस्टेंट एप्प को ओपन करोगे और उसमें कोई भी अप्प्स को इस्तेमाल करोगे तो गूगल उसे अपने सेवेर से ऑनलाइन आपको दिखाये और उस एप्प में काम भी करवाएगा जैसे ही आपका काम खत्म करोगे और अप्प्स को बंद करोगे वो अप्प अपने आप आपके मोबाइल में से डिलीट हो जाएगी , इसे हम पोर्टेबल अप्प्स भी कह सकते है जिसका इस्तेमाल आप बिना इंस्टाल किये कर सकते है .

अगर आपको जानकारी अच्छी लगी और समझ में आई होतो शेयर करना न भूले और कोई भी सवाल या सुझाव है तो कमेंट जरुर करे

यह भी देखे

Leave A Reply

Your email address will not be published.