Tutorial

Dj Voice Tag कैसे बनाये और सांग में बजाये

Dj Voice Tag कैसे बनाये और सांग में बजाये

Dj सांग बनाने वाले सब चाहते है की जो सांग वो रीमिक्स करे उस सांग में उसका भी नाम आये , तो उसके लिए हमें DJ Voice tagकी जरूरत पड़ती है लेकिन बहुत से ऐसे DJ वाले है जिन्हें नहीं पता कि कैसे आप फ्री में अपने नाम का वौइस् टैग बना सकते है .

कुछ लोग Dj Voice Tag बनाने के पैसे भी लेते है और इसका यही कारण है कि उन्हें नहीं पता की कंहा से DJ वौइस् टैग बना सकते है.

अगर आप DJ है और सांग प्ले करते समय अपने दज का नाम किसी सांग में बुलवाना चाहते है तो ये बहुत ही आसान है. पहले आपको अपने नाम का DJ वौइस् टैग बनाना पड़ेगा वो आप अपने आप रिकॉर्ड करके या ऑनलाइन वौइस् टैग बना सकते है , चलिए पहले ये जानते है की कैसे आप ऑनलाइन DJ वौइस् टैग बना सकते है .

Dj Voice Tag कैसे बनाये और सांग में बजाये

  • सबसे से पहले www.fromtexttospeech.com पर जाये
  • अब आपको अपना नाम Create करना है .
  1. अपने नाम टाइप करे.लैंग्वेज इंग्लिश ही रखे इंग्लिश नाम ज्यादा अच्छा होता है .स्पीड भी मध्यम ही रखें.
  2. वौइस् सेलेक्ट करे
  3. Create ऑडियो फाइल पर क्लिक करे.

अब अगले पेज पर आप अपने नाम को प्ले करके देख सकते है डाउनलोड कर सकते है. अब आपके पास आपका DJ वौइस् टैग भी आ गया .अब इसे आप Virtual में कैसे लगाओगे .उसके लिए Virtual सॉफ्टवेर ओपन करे .उसकी Sampler Tab में जाये .

  • आप 12 सैम्पलर तक लगा सकते है .
  • सैम्पलर में प्ले के बटन के पास एक बटन है उस पर क्लिक करके लोड के ऑप्शन पर क्लिक करे
  • अब जो वौइस् टैग डाउनलोड किया है उसे सेलेक्ट करे
  • अब आपका नाम पहले सैम्पलर में लोड हो जायेगा
  • जब प्ले के ऑप्शन पर क्लिक करोगे तो आपका वौइस् प्ले हो जायेगा अगर सांग प्ले करोगे वंहा भी आप सैम्पलर से प्ले कर सकते है .
  • और रिकॉर्डिंग TAB में रिकॉर्डिंग शुरू करके सोंग को रिकॉर्ड करे और जब सोंग रेकोर्धो रहा हो रब बिच मापने नामका वौइस् टैग प्ले करे इसे वो भी सोंग के साथ रिकॉर्ड हो जायेगा .

Yeh Bhi Dekhe

इस पोस्ट में आपको dj voice tag maker software free download dj voice tag download dj voice maker online text to speech dj name mix online dj name maker software for pc free download dj name maker mp3 अपना खुद का dj song बनाये अपने नाम का डीजे बनाने वाला ऐप्स के बारे में बताया गया है

अगर इसके अलावा आपका कोई भी सवाल या सुझाव हो तो नीचे कमेंट करके जरूर पूछें. और इस पोस्ट को शेयर जरूर करें ताकि दूसरे भी इस जानकारी को जान सकें.

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button