Adsense से ज्यादा Earning के लिए Ads साइज

Adsense से ज्यादा Earning के लिए Ads साइज

अगर आप गूगल ऐडसेंस की कमाई बढ़ाना चाहते हो तो ये टिप्स आपके बहुत काम आ सकती है. अगर आपकी वेबसाइट पर काफी अच्छा ट्रैफिक है और एड्स पर क्लिक भी होते है लेकिन आपकी एअर्निंग अछि नहीं है हो यही तो इसके कई कारण हो सकते है जैसे आपकी वेबसाइट पर जो Keyword है वो low quality है या आपकी वेब्सीटेस के पेज या पोस्ट अछि quality का नहीं है .

लेकिन इसी बीच एक और चीज भी है वो अप्पकी वेबसाइट पर लगी हुई गूगल एडसेंस की एड्स का साइज .तो सबसे पहले ये देखे की आपकी वेबसाइट किस चीज में जयदा खुलती है मतलब आपकी वेबसाइट के उर मोबाइल के ज्यादा है या कंप्यूटर के चलिए मैं बता ह कौन सा साइज सही है.

1. Google Adsenseकी  Ads का Size 300×250

ये  Size 300×250है इस साइज की ऐड पर क्लिक के अच्छे पैसे मिलते है वैसे कोई फिक्स भी नहीं है इस साइज पर ज्यादा पैसे मिले एड्स पर क्लिक के पैसे देश के हिसाब से भी कम ज्यादा होते है लेकिन इस साइज की एड्स पर जयदा क्लिक होते है क्योंकि ये मोबाइल में अछि तरह से दिखती और कंप्यूटर में भी .

2. Google Adsense की Ads का Size 336×280

ये Size 336×280 है इस साइज की ऐड पर क्लिक के अचे पैसे मिलते है वैसे कोई फिक्स भी नहीं है इस साइजपर ज्यादा पैसे मिले एड्स पर क्लिक के पैसे देश के हिसाब से भी कम ज्यादा होते है लेकिन इस साइज की एड्स पर जयदा क्लिक होते है क्योंकि ये मोबाइल में अछि तरह से दिखती और कंप्यूटर में भी .

3. Google Adsense की Adska Size Responsive

  • अगर आपकी वेबसाइट Responsive है और कंप्यूटर और मोबाइल दोनों के यूजर अच्छे है तो आप Responsive ऐड का इस्तेमाल करे नहीं तो इसका की ख़ास उपयोग नहीं है
  • क्योंकि Responsive साइज में गूगल अपने आप एड्स का साइज बनाके दिखता है , जिस से आपके earning होने के कम सम्भावना है

4. Google Adsense कीAdsका Size 300×600

ये साइज काफी बड़ा साइज इसका उपयोग आप सिर्फ साइड बार में लगा कर कर सके ते है ,इस साइज की ऐड पर भी पैसे ज्यादा मिलते है ,लेकिन मैं आपको पहले दो साइज का उपयोग करने की राय दूंगा क्योंकि मैने भी पहले सारे साइज इस्तेमाल करके देखे फिर Earning और क्लिक देखे तो मुझे पता चल कि उन दोनों साइज पर क्लिक ज्यादा और पैसे ज्यादा मिलते है .

ये जानकारी आपको कैसी लगी जरूर बताये अगर आपको ऐसी जानकारी पता हो तो हमें जरूर बताये

यह भी देखे 

इस तरह के और भी टिप्स के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like कर सकते हैं, और YouTube चैनल को Subscribe कर सकते हैं. या Visit कीजिये हमारी वेबसाइट पर

फेसबुक पेज 

YouTube चैनल

Leave A Reply

Your email address will not be published.