आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने के लिए कैसे अप्लाई करें

आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने के लिए कैसे अप्लाई करें

आज के समय में एक ऐसी ID बहुत ज्यादा चलती है जोकि आज के समय बहुत ही फेमस ID हो चुकी है हां दोस्तों हम बात करें आधार कार्ड की आधार कार्ड में कैसे ID है जो कि किसी भी जगह किसी भी तरह की ID के लिए आप दे सकते हैं और यह आपकी संपूर्ण ID मानी जाती है आधार कार्ड के आधार पर आप किसी भी तरह की कोई भी चीज को उपलब्ध करवा सकते हैं और किसी से भी आधार कार्ड के जरिए आप कुछ भी ले सकते हैं अपना सिम ले सकते हैं या अपने बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं  लोन ले सकते हैं गाड़ी ले सकते हैं गैस सिलेंडर ले सकते हैं

और अपने किसी भी तरह के डाक्यूमेंट्स के अंदर आप आधार कार्ड को शामिल कर सकते हैं यह भारतीय सरकार का एक बहुत ही बड़ा फायदा यह है कि अगर आप किसी चीज को आधार कार्ड नंबर के आधार पर लेते हैं तो जब आप की चीज गुम हो जाती है या किसी कारणवश कहीं पर छूट जाती है तो उसके बाद आप उस चीज को अपने आधार कार्ड के साथ दोबारा से पा सकते हैं आधार कार्ड एक ऐसी चीज है जो कि आप हर चीज में यूज करते हैं जैसे आप अगर मोबाइल की सिम लेते हैं और अगर आप अपनी सिम को जल्दी शुरू करवाना चाहते हैं

तो उसके लिए आप अपने आधार नंबर को दुकानदार को दीजिए और फिर वह दुकानदार आपको आपके हाथ में किसी भी उंगली को अपनी मशीन पर रखो आएगा जिससे की आपके हाथ के जो निशान है वह उस मशीन में आ जाएंगे और फिर आप के आधार कार्ड का वेरीफाई हो जाएगा और उससे आप अपनी सिम को बहुत ही जल्दी शुरू करवा सकते हैं क्योंकि जब आप अपने फिगर को मशीन पर रखेंगे तो वह SIM देने वाली कंपनी के मुख्यालय तक जाते हैं जहां से अभी तुरंत ही अपनी बीवी SIM को चालू कर देते हैं और पहले जब आप ID देते थे उसके बाद तीन चार दिन के बाद कंपनी के मुख्यालय तक वह ID पहुंचती थी उसके बाद आपकी SIM शुरू होती थी इसलिए आजकल ऑनलाइन किसी भी काम को करवाने के लिए भी आधार कार्ड बहुत ही फायदेमंद साबित हो रहा है.

और आजकल तो लगभग सभी सरकारी और प्राइवेट कामों के लिए आधार कार्ड होना बहुत ही जरुरी है अगर अगर आपके पास आधार कार्ड नहीं है तो आप को किसी भी सरकारी या प्राइवेट काम को करवाने के लिए बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि आज के समय में आधार कार्ड सभी जगह पर मांगा जाता है आज के समय में आधार कार्ड का बहुत ही ज्यादा महत्व है.

आपने वैसे तो बहुत सी तरह के लोन के बारे में सुना होगा ,होम लोन, गाड़ी के लिए लोन, या किसी तरह की कृषि यंत्र के लिए लोन बहुत अच्छी तरह के लोन पर सरकार द्वारा दिए जाते हैं लेकिन आपने शायद यह कभी भी नहीं सुना होगा कि आधार कार्ड से लोन जी हां दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में आधार कार्ड से लोन लेने के बारे में जानकारी देंगे क्योंकि आप अपने आधार कार्ड से भी लोन ले सकते हैं वह भी पूरे 25 लाख रुपए तक का.

आधार कार्ड लोन ऑनलाइन Apply करें

वैसे तो दोस्तों आप बहुत तरह के अलग-अलग लोन ले सकते हैं क्योंकि आज के समय में लोन कंपनी बहुत ही अच्छे अच्छे लोन दे रही है लेकिन जब आप किसी कंपनी से लोन लेते हैं तो उसके लिए कंपनी आप से पहले कुछ जरूरी डाक्यूमेंट्स लेती है और उनके आधार पर ही कंपनी आपको लोन देती है लेकिन कई लोगों के पास उन डाक्यूमेंट्स को पूरा करना बहुत ही कठिन होता है इसलिए वह लोग लोन नहीं ले पाते तो यदि आप भी लोन लेना चाहते हैं या लोन लेने की सोच रहे हैं तू बेवकूफ तू तो मैं आपको बताता हूं कि आप आधार कार्ड के ऊपर लोन ले सकते हैं वह भी बिना किसी दिक्कत के और आपको आधार कार्ड पर बहुत ही आसानी से मिल जाता है.

जब आपको ऑनलाइन लोन लेना पड़ता है तो आपसे बहुत डाक्यूमेंट्स कंपनी मांगती है और उस समय आपको बहुत ज्यादा दिक्कत होती है लेकिन अगर आप ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं आधार कार्ड एक एसी चीज़ है. जिससे कि आप बहुत ही आसानी से ऑनलाइन लोन ले सकते है.

आप अपना आधार कार्ड इस्तेमाल करके बहुत ही आसानी से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं और यदि आप अपने आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो आप इस पर 25 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है.

Official website for loan :- aadharhousing.com

आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने के लिए कैसे अप्लाई करें

1.आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेना वैसे तो बहुत ही सिंपल है लेकिन इसके लिए आपको कुछ नियमों का पालन करने की जरूरत होती है
2. अगर आपके डॉक्यूमेंट बिल्कुल सही है तो आपको सरकार के द्वारा बहुत ही जल्दी लोन मिल जाता है.
3.  आपको उनकी सारी शर्तों को मानना पड़ता है. अगर आपके अंदर लोन को वापस करने की काबिलियत है तो आपको बहुत जल्दी ही लोन दे देते हैं.

ऑनलाइन आधार कार्ड से लोन लेने की कुछ शर्तें

आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने के लिए आपको किन किन बातों का ध्यान रखना पड़ता है और उसकी कुछ नियम होते हैं वह कौन से नियम हैं जिनका आप को पालन करने की जरूरत होती है नीचे हम आपको उन नियमों के बारे में जानकारी दे रहे हैं तो आप ध्यान से पढ़ें

  1. आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने वाला आदमी लोन को वापस करने में सक्षम होना चाहिए.
  2. ऑनलाइन आधार कार्ड से लोन लेने वाला व्यक्ति कम से कम 18 साल की आयु का होना चाहिए
  3. ऑनलाइन लोन लेने वाले आदमी के आधार कार्ड में सारी जानकारी बिल्कुल सही होनी चाहिए.
  4. लोन लेने वाला आदमी भारत का होना चाहिए.
  5. यदि आप आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपको एक महीने पहले ही लोन के लिए अप्लाई करना पड़ता है उसके बाद आपको सरकार पैसे देती है.
  6. यदि आप आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं तो उसके लिए आपके पास अपना मोबाइल नंबर एड्रेस और ईमेल ID होनी चाहिए.
  7. आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन लेने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी आपके पास आपका पैन कार्ड और आपका बैंक अकाउंट जरूर होना चाहिए इसके बाद ही आप आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन ले सकते हैं.
  8. क्योंकि जब आपके लोन के पैसे आएंगे वह आपको कभी भी सीधे नहीं मिलते ही आपके बैंक अकाउंट के जरिए ही आपके पास आते हैं और इसलिए आपके पास बैंक अकाउंट और पैन कार्ड होना बहुत ही आवश्यक है.

हमारे द्वारा बताई गई इन सभी बातों को यदि आप इच्छा पूर्ण पूरा कर लेते हैं तो उसके बाद आपको आधार कार्ड पर ऑनलाइन लोन लेने में बहुत ही आसानी होती है और आप अपने आधार कार्ड से 25 लाख तक का लोन ले सकते हैं.

यह सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद आपको यह पता होना चाहिए कि आप ऑनलाइन आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आगे क्या करें तो हम इसके बाद आपको क्या करना चाहिए उसके बारे में नीचे बताएंगे.

ऑनलाइन लोन लेने के लिए अप्लाई कैसे करें

1.सबसे पहले आपको अपने किसी ब्राउज़र से आधार हाउसिंग वेबसाइट (aadharhousing.com) पर जाना है.
2. इसके बाद जब आपके ब्राउज़र में वेबसाइट ओपन हो जाए तब आपको लेफ्ट साइड में अप्लाई फॉर लोन के ऊपर कलेक्ट करना है.
3. इसके बाद आप अगले पेज पर जाओगे वहां पर आपको लोन के लिए एक फार्म उत्पन्न हुआ हो मिलेगा उसके अंदर आपको अपनी सारी डिटेल भरनी है.
4.उसके बाद आप का सही नाम और आपकी ईमेल ID इसके अंदर भरनी है.
5. आपको ऐसे मोबाइल नंबर को उसके अंदर भरना है जो कि आपके पास हर समय उपलब्ध रहता  हो.
6. अगर आप किसी कंपनी में या किसी फैक्ट्री या किसी भी तरह के ऑफिस में काम करते हैं तो आप वहां का लैंडलाइन नंबर भी ऐड कर सकते हैं.
7. उसके बाद आपको आपकी सही जन्म तारीख और आपके शहर का नाम और आपके राज्य का नाम भरना है.
8.उसके बाद आप अपने नजदीक के आधार कार्ड ऑफिस को भरें और फिर आप अपना सही एड्रेस भरे जहां पर आप रहते हैं.
9.उसके बाद आप आपके क्षेत्र का पिन कोड भरेंगे. फिर आपको उसके अंदर यह भरना है कि आप क्या काम करते हैं.
10. उसके बाद आपको यह भरना है कि आप किस काम के लिए आधार लोन लेना चाहते हैं. जैसे फ्लैट लोन, गृह ऋण, गृह नवीकरण, इनमे से कुछ चीजों के लिए.
11.फिर आपको यह करना है कि आप आधार कार्ड से कितने रुपए तक का लोन लेना चाहते हैं और उसके अंदर आपको रुपए भरने हैं
12. फिर आपको आपकी एक महीने की कितनी कमाई है वह भरना है.
13. फिर आपको यह बताना है कि आपको आधार लोन कितने दिन बाद चाहिए 3 महीने 6 महीने या 1 साल बाद इनमें से आपको कुछ एक भरना होता है.
14. और फिर लास्ट में आपको यह भरना है कि आप किस समय उनका कॉल ले सकते हैं यानी कि आप उनके कॉल को किस समय  अटेंड कर सकते हैं उस बारे में आपको समय भरना है.

फिर जब आप यह सारी जानकारी लेते हैं तो उसके बाद आपकी सारी चीजें पूरी हो जाती है और फिर आप उन्हें एक बार अच्छी तरह से देख कर चेक कर कर सबमिट के ऊपर क्लिक कर दें और जब आपका यह फॉर्म ऑनलाइन आधार लोन के लिए सफल हो जाएगा तो उसके बाद आपको आपके 15 दिन के बाद आपको आपके नजदीकी आधार ऑफिस के अंदर बुलाया जाएगा जो कि आपने इस फोन के अंदर भरा था फिर वहां पर आप उसे आधार ऑफिस के अधिकारी पूरी तरह से जानकारी लेंगे.

आपके बारे में सवाल पूछेंगे अगर आप उनके सारे सवालों का जवाब दे देते हैं और आपके अंदर लोन भरने की काबिलियत है तो वह आपको ऑनलाइन आधार के ऊपर लोन दे देंगे और ऑनलाइन आधार से लोन लेने के लिए आप ज्यादा जानकारी के लिए उनकी वेबसाइट के ऊपर जाकर पूछ सकते हैं उनकी वेबसाइट है. ( aadharhousing.com ) जिसके ऊपर आपको इनके लोन के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

इस पोस्ट में आपको लोन लेने का तरीका हिंदी में होम लोन लेने का तरीका लोन चाहिए मुझे मार्कशीट लोन इन हिंदी कारोबार के लिए लोन ऑनलाइन आधार से लोन लेने के बारे में कुछ रोचक और महत्वपूर्ण जानकारी दी तो यदि आप भी ऑनलाइन आधार लोन लेना चाहते हैं तो इसे ले सकते हैं इसमें हमने आपको कुछ और भी चीजें बताएं ऑनलाइन आधार लोन के लिए अप्लाई करना जैसी बातें तो यदि आपको यह जानकारी पसंद आए तो शेयर करना ना भूलें और अगर आपका इसके बारे में कोई सवाल या सुझाव  हो तो हमें नीचे कमेंट करके पूछ सकते हैं.

46 Comments
  1. Rajiv jha says

    Loan chahiye 1.5 lac only

  2. pramod choudhari says

    You

    persnal loan immigiately

  3. Govind.prajapati says

    Aadhar.card

  4. Taharsingh says

    मुझे अपने गांव में दुकान खोलने के लिए एक लाख से लेकर ₹300000 तक की जरूरत है तो उसके लिए मुझे आधार कार्ड पर लोन चाहिए कहां से मिलेगा और कब मिलेगा किस बैंक से मिलेगा इसकी क्या प्रक्रिया है स्टेप बाय स्टेप प्रक्रिया बताइए एवं आवश्यक दस्तावेज की सूची बनाकर बता दीजिए ताकि लोन लेकर अपनी दुकान खोल शकुन
    धन्यवाद

    1. sarvesh kumar shah says

      मेरे को अपने गांव में दुकान खोलने के लिए 2 लाख से लेकर 3लाख तक की जरूरत है उसके लिए मेरे को आधार कार्ड पर लोन चाहिए कहा से मिलेगा और कब मिलेगा किस बैंक से मिलेगा बताइए लोन लेकर के ताकि मैं अपने गांव में दुकान खोल सकु

    2. Md qamar Ahmad says

      My 100000 ka jaruri he chekan ka dukan kulna he patna gorichak me my contact no..8271731280

      1. Rahul says

        मुझे लोन चाहिए जी काम करने के लिए

        1. Sandeep Kumar says

          Mujhe taxi service ke liye loan chahiye

  5. nilkamal says

    Gurgaon

    1. Gurdeep Singh says

      Muse gadi ki service ke liye loan chahiye 50000

  6. nilkamal says

    100000

    1. Sanjeev singh says

      Loan

  7. Satish says

    Satish

  8. Sudesh kumar says

    Mujhe loan chahiye

  9. Sudesh kumar says

    मुझे एक लाख पर लोन चाहिए

    1. Pradeep Kumar says

      Loan

  10. Sandeep Kumar says

    Mujhe taxi service ke liye loan chahiye

  11. Dashrath SUDAM ingle says

    रा आसई

  12. G p bhartiy says

    Aadhar card par Kitne tak loan dete hai

  13. अशोक कुमार says

    मै गांव में रहता हूं मुझे लोन चाहिए और बाद में लोन कि किश्त कितनी होगी 1 लाख रुपये की

  14. rabnawaz says

    meri khud ki shop he loan chahiye muzaffarnagar U P se

  15. Ramdas gangadhar lagad says

    माला ट्राक्टर वपोल ऊभे करण्याचे मशिन घेऊन व्यवसाय करण्यासाठी आधार कार्डावर लोन पाहिजेत

  16. amit pandey says

    हमें बिज़नीश केे लिए लोन चाहिए कैसे मिलेगा

  17. Kunal kumar says

    Loan chahiye sir urgent please business ko aage badhana h chhota sa business h2lakh ka loan please sir

  18. Aftab says

    Hamko 20000 ka lone jahiye

  19. Bharti Pandey says

    India me yahi Karan h loan Lena itna asan ni h isliy hum log job k liy bhtkte h..ye Kya bat hui jo saksham h vahi loan le skta h….

Leave A Reply

Your email address will not be published.

+